मंगल का वृष राशि में प्रवेश 10 अगस्त 2022 को बुधवार  09:32 के करीब हुआ. राशि परिवर्तन का समय 13 नवंबर को मंगल वृष राशि में वक्री हो जाएंगे और उसके बाद 12 जनवरी 2023 को वृष राशि में मार्गी हो जाएंगे. मंगल शक्ति, साहस, सहनशक्ति, समर्पण, इच्छाशक्ति, कुछ भी करने की प्रेरणा होता है और किसी भी कार्य को पूरा करने की ऊर्जा है. मंगल ग्रह के प्रभाव वाले लोग साहसी होते हैं.  वृष राशि पृथ्वी तत्व युक्त स्थिर राशि है इस कारण से मंगल का प्रभाव इसके साथ मिलकर व्यक्ति को समझदार सोच विचार करके आगे बढ़ने वाला तथा निपुण बनाता है. मंगल का वृष राशि में गोचर ऊर्जा का उपयोग जीवन को बेहतर बनाने के लिए होगा.  विलासिता और भौतिक लाभ प्राप्त करने में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. संपत्ति से लाभ के लिए यह बहुत अच्छा समय हो सकता है. 

मंगल का वृष राशि में होना मंगल के प्रभाव में बदलाव को दिखाता है. इस समय प्राकृतिक भौगौलिक सभी तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

मेष राशि 

मेष राशि के लिए मंगल लग्न का स्वामी और अष्टम भाव का भी स्वामी होता है. मंगल दूसरे भाव में गोचर कर रहा है. दूसरा भाव परिवार, बचत और वाणी का प्रतिनिधित्व करता है. तो, मंगल का गोचर संचार में प्रभावी बनाएगा. कुछ कठोर भाषी भी हो सकते हैं. परिवार के साथ भी कुछ बहस हो सकती है. आर्थिक मामलों में अचानक उतार-चढ़ाव भी हो सकता है, इसलिए इसके प्रति सचे रहना होगा. छात्रों के लिए, यह उनकी तैयारी शुरू करने का एक अच्छा समय है. विवाहित लोगों को ससुराल पक्ष का सहयोग प्राप्त हो सकता है. किसी तीर्थ यात्रा की योजना भी बना सकते हैं. संपत्ति से कुछ लाभ मिल सकता है.

वृष राशि 

वृष राशि के लिए मंगल द्वादश और सप्तम भाव का स्वामी होता है. इस समय लग्न में गोचर कर रहा है खुद पर अधिक ध्यान दे सकते हैं. क्रोध ओर जिद बनी रहने वाली है. नेतृत्व करने में आगे रह सकते हैं. विदेश यात्रा और धन लाभ में नए अवसर  मिल सकते हैं. माता का सहयोग भी मिल सकता है. नई वस्तुओं की खरीदारी हो सकती है वाहन इत्यादि प्राप्त हो सकता है.  संपत्ति की बिक्री और खरीद से जुड़े कुछ काम हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन में अपने साथी के साथ समय अधिक व्यतीत कर सकते हैं. प्रेम संबंधों में रिश्ते मजबूत होंगे. साथी का सहयोग मिलेगा. यात्रा करते समय सतर्क रहने की आवश्यकता होगी. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के लिए मंगल छठे भाव और एकादश भाव का स्वामी होता है. इस समय मंगल बारहवें घर में गोचर करेगा. इस कारण काम को ध्यान पूर्वक करने की जरुरत होगी. व्यय और हानि का भी समय होगा इसलिए अपने काम में सजग रहना होगा. लापरवाही परेशानी दे सकती है.  किसी भी  सौदे के दौरान आपको सतर्क रहने की जरूरत है. साथी के साथ आपके संबंधों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं; इसलिए कृपया अपने वैवाहिक जीवन पर विशेष ध्यान देना होगा. स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ चिंता हो सकती है. लापरवाही से बचें ओर खान पान बेहतर बना कर रखें. नशे या अन्य प्रकार के गलत पदार्थों के सेवन से बचें. वाहन चलाते समय रफ्तार के प्रति लापरवाह न रहें. विदेशी कंपनियों में कार्यरत लोगों को लाभ मिल सकता है. लम्बी दूरी की यात्राएं भी अभी अधिक रह सकती हैं. 

कर्क राशि 

कर्क राशि के लिए मंगल योगकारक ग्रह है और गोचर में लाभ स्थान पर विचरण करने के कारण यह अनुकूल फल देने में सहायक होगा. मंगल केंद्र और त्रिकोण भाव का स्वामी बनकर अच्छे लाभ दिलाएगा.इस समय आर्थिक स्थिति में कई स्त्रोत सहायक होंगे. इच्छाएं विस्तार पाएंगे और उन्हें पूरा करने के लिए काफी परिश्रम भी होंगे. बड़े भाई बंधुओं का सहयोग प्राप्त होगा. सामाजिक क्षेत्र में इस समय प्रशंसा एवं सम्मान प्राप्ति का योग भी बनेगा. इच्छा पूर्ति और लाभ की पूर्ति के लिए समय सहयोगी होगा. कार्यस्थल पर किए गए सभी प्रयासों के परिणामों का सकारात्मक रुप से फल देखने को मिल सकता है. संपत्ति, या सुरक्षा क्षेत्र में अच्छे लाभ अर्जित करने और पदोन्नति का समय होगा. 

सिंह राशि 

सिंह राशि के लिए मंगल नवम और चतुर्थ भाव का स्वामी होता है. इस समय मंगल का गोचर कर्म स्थान दशम घर में होने के कारण अपने काम के द्वारा प्रगति के मौके मिल सकते हैं. अधिकारियों के साथ संबंध लाभ दिलाने में सहायक होंगे. नौकरी में सहकर्मियों के सतह मिलकर नई योजनाओं पर काम शुरु कर सकते हैं. आधिकारिक रुप से कुछ मान सम्मान प्राप्ति का भी समय होगा.  शारीरिक स्वास्थ्य और व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव दिखाई देगा. नए स्थान एवं नए लोगों के साथ मेलजोल का समय होगा. किसी शारीरिक गतिविधि में शामिल हो सकते हैं. छात्रों की पढ़ाई में अचानक कुछ व्यवधान आ सकता है, इसलिए कृपया अतिरिक्त सचेत रहें. कुल मिलाकर सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा. 

कन्या राशि 

कन्या राशि के लिए मंगल का गोचर नवम घर पर होगा. पिता, गुरु, भाग्य के स्थान में मंगल बदलाव दिखाएगा. अपने बड़ों से मार्गदर्शन मिल सकता है. पिता और गुरु के कारण अचानक लाभ मिल सकता है. तीर्थ यात्रा का योग भी प्राप्त हो सकता है. घरेलू क्षेत्र में स्थिति थोड़ी नियमों के चलते कठोर हो सकती है. इस समय खर्च बने रहेंगे लेकिन उन को पूर्ण कर पाने की क्षमता भी आपको प्राप्त हो सकती है. विदेशी संपर्क का अवसर मिल सकता है. भाई बहनों के साथ कुछ अच्छा समय बिता पाएंगे लेकिन साथ ही उन्हें लेकर चिंताएं भी हो सकती है. अपने क्रोध एवं जोश को कुछ नियंत्रित बनाए रखने की जरूरत होगी. 

तुला राशि 

तुला राशि के लिए मंगल दूसरे और सप्तम भाव का स्वामी होता है. मंगल का गोचर अष्टम भाव में होने के कारण परेशानी और चिंता रह सकती है. अचानक से होने वाले घटनाक्रम भी दिक्कत दे सकते हैं. इस समय के दोरान जरूरी होगा की कोई बड़ा कार्य अगर कर रहे हैं तो उस पर अधिक ध्यान बना कर रखें. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही परेशानी खड़ी कर सकती है. कुछ चुनौतीपूर्ण समय रहेगा लेकिन अभी किया गया संघर्ष भविष्य के लिए बेहतर उम्मीद भी देने में सहायक होगा. अचानक होने वालि चीजों के कारण मानसिक बेचैनी भी उत्पन्न हो सकती है. आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बने रह सकते हैं. इस समय धैर्य और नम्रता ही सबसे अधिक उपयोगी वस्तुओं में से एक होगी.  भाषा शैली में कटुता से बचना होगा. 

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के लिए मंगल का गोचर सातवें घर पर होगा. यह जीवन साथी, विवाह संबंधों, व्यावसायिक साझेदारी पर असर डालने वाला होगा. मंगल की स्थिति रिश्तों में कुछ तनाव ला सकती है लेकिन यदि अनावश्यक अहंकार संघर्ष और तर्क से बचे रह पाते हैं तो काफी कुछ मामलों में सफलता का स्वाद भी चख सकते हैं. आपके साथी को लेकर अधिक चिंता में न पड़ें रिश्ते में स्वतंत्रता ओर अभिव्यक्ति ही बेहतर होगी. आर्थिक मामलों में भी कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. काम के क्षेत्र में प्रगति के मौके मिल सकते हैं. अपने काम को लेकर यात्राओं का भी समय बना हुआ है. 

धनु राशि 

मंगल का धनु राशि के लिए गोचर छठे भाव में होगा. इस गोचर प्रभाव स्वरुप मिलेजुले फल प्राप्त होंगे. छठा स्थान कुंडली का शत्रु स्थान होता है साथ ही स्वास्थ्य, प्रतिस्पर्धा, मामा पक्ष को भी दर्शाता है. इस समय पर विरोधियों को परास्त करने में कुशलता प्राप्त होगी. समस्याएं अधिक रहेंगी लेकिन समाधान बःई मिलते रहेंगे. गोचर के कारण स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय मिश्रित परिणाम वाला रह सकता है. इस समय रोग प्रतिरोधक क्षमता और शारीरिक शक्ति अच्छी होगी, लेकिन वाहन इत्यादि का संभल कर उपयोग करना चाहिए, दुसाहसिक कार्यों द्वारा सेहत पर असर पड़ सकता है. शत्रुओं का नाश होगा, वे किसी भी प्रकार से कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे. जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, वे सफल होंगे, आप अपनी परीक्षा को अच्छे से उत्तीर्ण करेंगे. लंबी दूरी की यात्रा का भी अवसर मिल सकता है. कुछ खर्चे अधिक हो सकते हैं, लेकिन कुल मिलाकर स्थिति नियंत्रित रहेगी. 

मकर राशि 

मकर राशि के लिए मंगल का गोचर पंचम घर पर होगा. शिक्षा, प्रेम संतान इन सभी बातों पर असर दिखाई देगा. रिश्तों में कोमलता बनाए रखने की जरुरत होगी. परिवार में कोई निर्माण कार्य भी करवा सकते हैं. आर्थिक रुप से आय वृद्धि के अवसर भी मिल सकते हैं. छात्रों के लिए अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का यह बहुत अच्छा समय है. ऊर्जा से भरपूर होंगे. उच्च शिक्षा प्राप्ति एवं खेलकूद से जुड़े छात्रों को राष्टिय स्तर की प्रतियोगिताओं में शामिल होने का मौका मिल सकता है. कार्यस्थल पर अच्छे अवसर पैदा हो सकते हैं. कार्यभार और जिम्मेदारी में वृद्धि का भी समय है. अपने लक्ष्यों को पूरा कर पाएंगे. 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि वालों के लिए मंगल का गोचर चतुर्थ भाव में होगा. यह समय अनुकूल रह सकता है वाहन, भवन संपत्ति इत्यादि की प्राप्ति का भी समय है. मंगल के वृष राशि में गोचर होने पर पदोन्नति के उच्च अवसर प्राप्त होंगे. इस समय बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत है. घरेलू क्षेत्र में कुछ बातें तनाव दे सकती हैं इसलिए शांति और धैर्य के साथ इनका सामना करना ही उचित है जल्द ही स्थिति बेहतर होगी. अपनों के साथ समय व्यतीत कर पाएंगे. माता का स्नेह प्राप्त होगा किंतु उनके स्वभाव या सेहत पर थोड़ा बदलाव भी दिखाई दे सकता है. इस समय पर घर के निर्माण कार्य भी हो सकते हैं. परिवार में मेहमानों का आनाजान लगा रह सकता है. 

मीन राशि

मीन राशि के लिए मंगल का गोचर पराक्रम भाव पर होगा. जिसके फलस्वरुप अच्छा परिश्रम प्राप्त होगा ओर कई तरह की सफलताओं को पाने का अवसर मिलेगा. कुंडली का तीसरा घर आपके भाई-बहनों, शौक, यात्रा, संचार कौशल का प्रतिनिधित्व करता है. इसलिए, इस समय के दौरान इन चीजों पर मंगल का असर दिखाई देगा. अपने शौक को पूरा करने के लिए भी समय निकाल पाएंगे. बोलचाल में तेज होंगे और अच्छे वक्ता सिद्ध हो सकते हैं.  स्वास्थ्य की दृष्टि से, इस अवधि के दौरान आपकी सहनशक्ति और ऊर्जा शक्ति अच्छी रहने वाली है. भाई बहनों के साथ कुछ नोकझोंक हो सकती है लेकिन जल्द ही सुलह भी होगी तथा चीजें बेहतर रुप से काम करेंगी.