मीन राशि के लिए जून 2023 का राशिफल

माह के आरंभ में मीन राशि के लिए ग्रहों की स्थिति इस प्रकार रहने वाली है. राशि स्वामी गुरु माह के आरंभ में मीन राशि में गोचरस्थ होंगे. मंगल का गोचर भी मीन राशि में होने से गुरु मंगल युति का निर्माण होगा. सूर्य माह आरंभ में वृष राशि में होंगे. वृष राशि में सूर्य का युति संबंध बुध के साथ बना रहेगा. माह मध्य के बाद सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश होगा. बुध पूरे माह वृष राशि में गोचरस्थ होंगे 3 जून को बुध वक्री अवस्था से मार्गी होकर गोचरस्थ होंगे. माह आरंभ में शुक्र मेष राशि में राहु के साथ युति संबंध में गोचरस्थ होगा. 18 जून को शुक्र वृष राशि में प्रवेश करेंगे जहां बुध के साथ इनका युति संबंध होगा. केतु का गोचर तुला राशि में हो रहा होगा. (clubdeportestolima.com.co) शनि का गोचर कुंभ राशि में होगा.

इस दौरान आपके आर्थिक मसलों में किसी कारण से कुछ रूकावटें भी दिखने को मिलेगी, परन्तु धीरे-धीरे रास्ते साफ होते दिखाई देंगे. मध्य भाग में आपको आर्थिक क्षेत्र में सकारात्मक रूख देखने को मिलेंगे. इस समय आपको आर्थिक क्षेत्र में अपने भाग्य या अपने संबंधों द्वारा ही कुछ लाभ की स्थिति देखने को मिल सकेगी. माह के दूसरे भाग में आपको जीवन साथी या अपने किसी सहयोगी के द्वारा अचानक से धन लाभ हो सकता है. यह लाभ चाहे कम हो या अधिक लेकिन इसमें आप अपने भाग्य का सहयोग भी पाएंगे. तिमाही के अंतिम भाग में आपको अपने साथी अथवा अपने सगे-संबंधियों को कुछ आर्थिक मदद देनी पड़ सकती है.

मीन राशि के लिए जून 2023 में करियर और व्यवसाय
काम काज के क्षेत्र में आपके लिए विस्तार की संभावना रहेगी. आप अपनी काम की क्षमता में भी इज़ाफा पाएंगे. आपको घर और काम दोनो ही ओर एक सामंजस्य बना कर रखने की जरूरत भी पड़ेगी. तिमाही के दूसरे भाग में आप अधिकारी वर्ग की ओर से कुछ कठोर शब्दों को सुन सकते हैं अथवा कार्य स्थल पर वैचारिक दृष्टिकोण में अंतर भी देखने को मिलेगा.

यहां आपको चाहिए कि कुछ समय शांत रहें और स्थिति के अनुरूप स्वयं को ढालें. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखते हुए काम करें. किसी भी प्रकार की ऐसी बात न करें जिससे कि दूसरों को आप पर उंगली उठाने का मौका मिल जाए. माह के अंतिम भाग में आप कुछ राहत का अनुभव करेंगे और स्थिति सुलझती दिखाई देगी.

मीन राशि के लिए जून 2023 में शिक्षा
इस समय आप प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होंगे. आपके प्रयास जो पूर्व में आरंभ हुए थे, वे अभी भी जारी रहेंगे लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि इस समय जो भी परीक्षाएं आप देने वाले हैं, वे उच्च स्तर की ही होंगी जिनके परिणामों का आगे प्रभाव भी दिखाई देगा. इस समय में आप अपनी पढा़ई को लेकर सजग रहेंगे, लेकिन इस अंतराल में कुछ ऐसा समय भी आएगा जब आप निराशाजनक स्थिति से गुजरेंगे. अत: परिस्थितियों के अनुरूप व्यवहार करें और धैर्य बनाए रखें.

मीन राशि के लिए जून 2023 में स्वास्थ्य
ये समय स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अधिक बेहतर न रह पाए. इस दौरान आप मानसिक रूप से तनाव में रहेंगे. सही निर्णय ले पाने में आप स्वयं को असमर्थ पाएंगे. आपके व्यवहार में भी बदलाव देखने को मिलेगा. क्रोध अधिक कर सकते हैं अथवा परेशान होकर आप अपशब्दों का उपयोग भी कर सकते हैं. माह के दूसरे भाग में आपको उच्च रक्तचाप की शिकायत रह सकती है. साथ ही जो लोग हृदय से संबंधित बीमारियों से ग्रसित हैं, उन्हें इस समय अपना विशेष ख्याल रखने की जरूरत होगी.

मीन राशि के लिए जून 2023 में परिवार
आप काफी चीजें समझदारी के साथ निपटेंगे. आप रिश्तों एवं परिवार की अहमियत का ध्यान रखेंगे और दूसरों के लिए स्वयं को बदलने की कोशिश भी करेंगे. लेकिन कई ऐसे मौके भी होंगे जिनमें पारिवारिक स्तर पर मतभेदों से इंकार नहीं किया जा सकता है. पाप-ग्रहों के प्रभाव के स्वरूप आपका सुख प्रभावित हो सकता है. लड़ाई झगड़े भी बने रहेंगे. ऐसे में आपको शांत रहने की ही सलाह दी जा सकती है. माह के मध्य भाग में घर पर निर्माण से जुड़े काम भी हो सकते हैं. इस समय आप कुछ शिफ्टिंग के कामों में भी व्यस्त दिखाई देंगे. साथ ही घर के लिए कुछ नया सामान भी आ सकता है. बच्चों की चहल-पहल से माहौल सामान्य रहेगा. लेकिन साथ ही इन सब के मध्य वाद-विवाद भी होंगे जो आपके गुस्से के कारण अधिक होने की आशंका की ओर इशारा करते हैं.

मीन राशि के लिए जून 2023 में उपाय

इस माह के दौरान आपके लिए पीपल पूजा करें, केले के वृक्ष का पूजन करें.