तुला राशि के लिए जून 2023 का राशिफल

माह के आरंभ में तुला राशि के लिए ग्रहों की स्थिति इस प्रकार रहने वाली है. राशि स्वामी शुक्र माह आरंभ में मेष राशि में राहु के साथ युति संबंध में गोचरस्थ होगा. 18 जून को शुक्र वृष राशि में प्रवेश करेंगे जहां बुध के साथ इनका युति संबंध होगा. बुध माह आरंभ में वृष राशि में होंगे. बुध पूरे माह वृष राशि में गोचरस्थ होंगे 3 जून को बुध वक्री अवस्था से मार्गी होकर गोचरस्थ होंगे. माह आरंभ में सूर्य का गोचर वृष राशि में होगा यहां युति संबंध बुध के साथ बना रहेगा. माह मध्य के बाद सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश होगा. मंगल माह आरंभ में मीन राशि में गोचरस्थ होंगे. मीन राशि में मंगल का युति संबंध बृहस्पति से होगा, 27 जून को मंगल मेष राशि में प्रवेश करेंगे यहां मंगल राहु के साथ योग में होंगे. शनि का कुंभ राशि में वक्री अवस्था में गोचर होगा. केतु का गोचर तुला राशि में हो रहा होगा.

इस माह का समय मिलेजुले परिणामों वाला रह सकता है. माह आरंभ में राहु के साथ युति और फिर अष्टमस्थ होना चीजों को थोड़ा कठिन बनाने वाला हो सकता है लेकिन आर्थिक पक्ष के रुप में लाभ भी दिला सकता है. रचनात्मकता कार्यों के साथ आगे रहने वाले हैं इस समय धनार्जन के स्त्रोत भी बनेंगे, जिसमें आय प्राप्ति के कुछ साधन कम समय के लिए हो सकते हैं. वस्तुओं की प्राप्ति और कुछ साधनों की मांग इस समय लगी रहने वाली है. घर एवं पार्टनर की आवश्यकता पूर्ति में भी धन अधिक खर्च हो सकता है.

तुला राशि के लिए जून 2023 में करियर और व्यवसाय
कारोबार और नौकरी से जुड़े मामलों में ये समय सामान्य रह सकता है. इस समय पर कूटनीति के साथ आगे बढ़ना आवश्यक होगा. काम के क्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग बेहतर रुप से मिल पाना मुश्किल होगा. कार्य स्थल पर अपनी छवि को बनाए रखने के लिए अधिक परिश्रम करना होगा. आप अपने आस पास के लोगों के साथ खिंचतान में भी रहने वाले हैं. तकनीकी क्षेत्र में अच्छे मौके मिल सकते हैं. गुप्त विरोधियों से आपकी छवि प्रभावित रह सकती है.

कारोबार में विस्तार तथा बेहतर अवसरों की प्राप्ति का समय होगा. टैक्स्टाइल, संचार से जुड़े काम काफी अच्छे रह सकते हैं. अधिकारियों के साथ कुछ बड़े मामलों में सौदे और मुनाफे की प्राप्ति का समय होगा. पार्टनर के साथ साझेदारी के कारोबार में कुछ अनबन की स्थिति बनी रह सकती है. लेनदेन से जुड़े मामलों को संभल कर करना होगा, पारदर्शिता इस समय बनाए रखने कि आवश्यकता होगी क्योंकि भ्रम की स्थिति का प्रभाव अभी अधिक रहने वाला है.

तुला राशि के लिए जून 2023 में शिक्षा
छात्रों के लिए ये समय कुछ अच्छे अवसरों को दिलाने वाला होगा, छात्र अपने लिए नए शिक्षण संस्थान से जुड़ने के बेहतर मौके प्राप्त कर पाएंगे. तकनीक ओर कला से जुड़े छात्रों के लिए समय काफी प्रभावी रह सकता है. छात्रावास इत्यादि की सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए भी समय पक्ष में काम कर सकता है. कुछ समय पर पढ़ाई में एकाग्रता की कमी रहेगी. कई चीजों को लेकर भागदौड़ भी अधिक होगी ओर कुछ अलग विषयों की ओर भी इस समय रुझान रह सकता है.

तुला राशि के लिए जून 2023 में स्वास्थ्य
सेहत पर आपके लिए स्थिति कमजोर रह सकती है, हेल्थ के मामले में आपको बहुत अधिक थकान से खुद को बचाने की जरुरत होगी. जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता अधिक रह सकती है. भोजन का बदलाव भी स्वास्थ्य पर असर डालने वाला होगा. शुगर तथा संक्रमण से प्रभावित हो सकते हैं. महिलाओं को अपने स्वास्थ्य एवं साफ सफाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी.

तुला राशि के लिए जून 2023 में परिवार
घरेलू मामलों में आप कुछ न कुछ स्थिति अपने पक्ष में देख पाएंगे. रिश्तों की स्थिति प्रभावित होगी, इस समय धैर्य के साथ साथ संयम की स्थिति को बनाए रखने की जरुरत होगी. वस्तुओं की खरीदारी हो या कुछ नए निर्णय इस समय जल्दबाजी में लेने से अच्छा होगा की अभी कुछ समय के लिए नए फैसलों को या काम को आरंभ करने से पहले भविष्य के फैसलों को लेकर सजग रहना होगा.

अभी इस समय अपनी बचत पर ध्यान रखना होगा. बच्चों के लिए भागदौड़ अधिक रह सकती है. दांपत्य जीवन में साथी का सहयोग मिलेगा लेकिन कुछ मामलों में अधिक सहमति न हो पाने से दूरी का अभाव भी परेशानी दे सकता है. काम काज का असर घरेलू स्थिति पर भी पड़ सकता है इसलिए इस स्थिति से तालमेल बनाए रखने की आवश्यकता होगी.

तुला राशि के लिए जून 2023 में उपाय
इस माह के दौरान शिवलिंग पर कच्चे दुग्ध का अभिषेक करें
शुक्र मंत्र “ॐ शुं शुक्राय नम:” का जाप नियमित रुप से करना शुभदायक होगा.