कन्या राशि के लिए जून 2023 का राशिफल

माह के आरंभ में कन्या राशि के लिए ग्रहों की स्थिति इस प्रकार रहने वाली है. राशि स्वामी बुध माह आरंभ में वृष राशि में होंगे. बुध पूरे माह वृष राशि में गोचरस्थ होंगे 3 जून को बुध वक्री अवस्था से मार्गी होकर गोचरस्थ होंगे. माह आरंभ में सूर्य का गोचर वृष राशि में होगा यहां युति संबंध बुध के साथ बना रहेगा. माह मध्य के बाद सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश होगा. मंगल माह आरंभ में मीन राशि में गोचरस्थ होंगे. मीन राशि में मंगल का युति संबंध बृहस्पति से होगा, 27 जून को मंगल मेष राशि में प्रवेश करेंगे यहां मंगल राहु के साथ योग में होंगे. माह आरंभ में शुक्र मेष राशि में राहु के साथ युति संबंध में गोचरस्थ होगा. 18 जून को शुक्र वृष राशि में प्रवेश करेंगे जहां बुध के साथ इनका युति संबंध होगा. शनि का कुंभ राशि में वक्री अवस्था में गोचर होगा. केतु का गोचर तुला राशि में हो रहा होगा.

इस माह के दौरान आपके लिए ये समय कुछ मामलों में लाभ प्राप्ति का होगा. भाग्य स्थान पर स्थिति बुध का प्रभाव सकारात्मक असर देने वाला होता है. बुध के वक्रत्व के कारण प्रयास अधिक होंगे लेकिन सफलता प्राप्ति का भी योग आपको मिलेगा. बाहरी संपर्क अधिक बन सकते हैं. वरिष्ठ व्यक्ति, गुरुजनों से आप को मार्गदर्शन मिल सकता है. यात्राओं का योग बनेगा कुछ व्यर्थ की यात्राएं धन खर्च की अधिकता देने वाली होगी.

कन्या राशि के लिए जून 2023 में करियर और व्यवसाय
व्यवसाय एवं कारोबार में आप के लिए उपलब्धि प्राप्त करने के कई मौके सामने होंगे, अधिकारियों का सहयोग आपके लिए अच्छा होगा. अपने साथ-साथ आप दूसरों के लिए भी सहायक होंगे. काम के क्षेत्र में यात्राओं की स्थिति बनी रह सकती है, इस समय काम को लेकर आप कुछ ने आइडिया को ला सकते हैं. जोश अधिक होगा लेकिन फैसलों को अमल पर लाने से पहले उन पर विचार-विमर्श अच्छे से कर लेना ही उचित होगा. काम में आपको अभी के समय में कई सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

कारोबार में नए सामान को शामिल करेंगे. आर्थिक लाभ प्राप्ति का मौका माह मध्य से बेहतर हो सकता है. कुछ मामलों में स्त्री पक्ष का सहयोग भी मिल सकता है फैशन उद्योग से जुड़े कार्य आगे बढ़ेंगे. इस समय अपने काम के क्षेत्र में अचानक से सफलता का असर भी देखने को मिल सकता है.

कन्या राशि के लिए जून 2023 में शिक्षा
छात्रों को अपनी पढ़ाई में इस समय लगातार अधिक ध्यान देने की जरुरत होगी, इस समय एकाग्रता कम रह पाए. गुरुजनों की ओर से कुछ दबाव भी होगा जो आपके प्रतिभा के लिए ही उचित होगा. बच्चों के लिए नए संस्थान की खोज में माता-पिता भी शामिल रहने वाले हैं. इस समय कुछ समय छात्र अपनी पढ़ाई से अलग रुचि से जुड़े विषयों पर भी काम कर सकते हैं. प्रतियोगी परिक्षाओं में माह के बाद का समय अधिक अनुकूल होगा. कुछ परिणाम पाने में अभी थोड़ी देरी भी हो सकती है. इस समय पर कलात्मक और रचनात्मक कार्यों में छात्र अपनी प्रतिभा को बेहतर रुप से दिखा पाएंगे.

कन्या राशि के लिए जून 2023 में स्वास्थ्य
स्वास्थ्य को लेकर स्थिति सामान्य रह सकती है, खुद से अधिक दूसरों को लेकर आप कुछ परेशान होंगे लेकिन अधिक परेशानी नही दिखाई देती. छोटे-मोटे खर्चे बीमारियों के ऊपर ही होंगे जिसमें से जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर भी आपका ध्यान केन्द्रित होगा. कुछ वाद-विवादों के चलते मानसिक उलझनें बढ़ सकती हैं जिनके कारण किसी अन्य काम में मन न लग पाए. मौसम का प्रभाव गले ओर त्वचा से जुड़े रोग दे सकता है.

कन्या राशि के लिए जून 2023 में परिवार
आप घर के लिए कुछ आवश्यक चीजों की खरीदारी करेंगे. मंगल-शनि का प्रभाव वैवाहिक जीवन में थोड़ा नरम गरम रह सकता है. इस समय पर आप कुछ नए स्थानों पर घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं. कुछ घरेलू परेशानियां होंगी जिसके कारण तनाव हो सकता है. यहां आप कुछ अधिक स्वच्छंद रह कर काम कर सकते हैं जिसके कारण घर के बड़ों की नसीहत भी सुनने को मिल सकती है. धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे तथा परिवार के साथ की धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी जा सकते हैं. परिवार में कुछ नए कार्यों की शुरूआत भी हो सकती है. प्रियजनों से मुलाकातों का मौका मिलेगा और समाज के सम्मानित एवं प्रतिष्ठित लोगों के साथ संबंध भी बढे़गे. कार्यों को करने में थोड़ा अधिक परिश्रम लग सकता है.

कन्या राशि के लिए जून 2023 में उपाय
शिव चालिसा का नियमित रुप से पाठ करना शुभ होगा.
घर के बाहर दीपक प्रज्जवलित करें.