सिंह राशि के लिए जून 2023 का राशिफल

माह के आरंभ में सिंह राशि के लिए ग्रहों की स्थिति इस प्रकार रहने वाली है. राशि स्वामी सूर्य माह आरंभ में वृष राशि में होंगे. वृष राशि में सूर्य का युति संबंध बुध के साथ बना रहेगा. माह मध्य के बाद सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश होगा. बुध पूरे माह वृष राशि में गोचरस्थ होंगे 3 जून को बुध वक्री अवस्था से मार्गी होकर गोचरस्थ होंगे. मंगल माह आरंभ में मीन राशि में गोचरस्थ होंगे. मीन राशि में मंगल का युति संबंध बृहस्पति से होगा, 27 जून को मंगल मेष राशि में प्रवेश करेंगे यहां मंगल राहु के साथ योग में होंगे. माह आरंभ में शुक्र मेष राशि में राहु के साथ युति संबंध में गोचरस्थ होगा. 18 जून को शुक्र वृष राशि में प्रवेश करेंगे जहां बुध के साथ इनका युति संबंध होगा. शनि का कुंभ राशि में वक्री अवस्था में गोचर होगा. केतु का गोचर तुला राशि में हो रहा होगा.

सिंह राशि वालों के लिए ये समय सामनय रह सकता है. इस समय पर आप अपने कार्यक्षेत्र में आगे रह कर कम कर सकते हैं. परिश्रम बना रहने वाला है. योजनाएं भी निर्मित होंगी जिनके द्वारा आर्थिक पक्ष की स्थिति भी बेहतर रुप से आपके पक्ष में दिखाई दे सकती है. राशि स्वामी के दशम भव स्थान पर बुध के साथ होने पर आर्थिक स्थिति के लिए आय के नए स्त्रोत भी मिल सकते हैं आध्यात्मिक क्षेत्र में धन का व्यय बना रह सकता है. शनि की दृष्टि का प्रभाव मानसिक रुप से बेचैनी को बढ़ा सकता है.

सिंह राशि के लिए जून 2023 में करियर और व्यवसाय
कार्यस्थल पर आप की स्थिति बेहतर रह सकती है, अपने कार्य द्वारा अधिकारियों को संतुष्ट कर पाने में भी संतुष्ट रह सकते हैं. काम के क्षेत्र में कुछ मिटिंग्स और नए मसौदे जुड़ सकते हैं. अपने सहकर्मियों के साथ थोड़ा सहज होकर काम करें और उनके विचारों को भी समझने की आवश्यकता होगी. इस समय आप की बौद्धिकता भी कुछ परिष्कृत होगी और आप सही फैसले ले सकेंगे. कुछ नए सौदे भी मिल सकेंगे. वहीं दूसरी ओर कुछ अच्छे लाभ की प्राप्ति भी होगी.

अपने काम एवं कारोबार में लाभ की स्थिति सकारात्मकता रुप से प्रभाव डाल सकती है. जो लोग काम की तलाश में अभी तक भटक रहे थे, उन्हें नए काम मिल सकते हैं जिनके चलते आप कुछ निर्वाह योग्य आय का अर्जन भी करेंगे. यहां आप राजनीति एवं मंत्रालय से जुड़े पदों में भी बेहतर स्थान पा सकेंगे. कुछ ऐसे काम इस दौरान सामने आएंगे जो अभी तक रूके पड़े हुए थे ओर जिन्हें करने के लिए आप काफी लम्बे समय से लगे हुए थे.

सिंह राशि के लिए जून 2023 में शिक्षा

शिक्षा को लेकर आप इस समय सामान्य स्थिति को देख पाएंगे. इस समय पर गुरु की मजबूत स्थिति कुछ सकारात्मक असर देने वाली होगी. शोध से जुड़े छात्रों को अपने लिए बेहतर रुप से समय का उपयोग करने का मौका जिलेगा. टेकनीकल कार्यों में अच्छे मौके मिल सकते हैं छात्रों को. पुराने किए हुए कार्यों को परिणामों के रूप में ला सकता है. यहां आप बार-बार प्रयासों की आवश्यकता होगी. नए संस्थानों में प्रवेश के लिए आप अभी से ही काफी व्यस्त रह सकते हैं. अपने प्रयासों में सकारात्मक रुप से आगे बढ़ते रहना अनुकूल होगा. माह मध्य के बाद स्थिति आपके लिए अधिक परिश्रम को दर्शाने वाली होगी. प्रतियोगी परिक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव भी आप पर बना रह सकता है.

सिंह राशि के लिए जून 2023 में स्वास्थ्य
सेहत पर इस समय के दौरान आप पर मौसम का भी असर दिखाई दे सकता है. सीने में दर्द एवं उच्च रक्तचाप की शिकायत हो सकती है और मुख्य रूप से आपके पेट के निचले हिस्से में तकलीफ़ अथवा किसी भी प्रकार की चोट लगने का भय भी बना हुआ है. परिवार में भाई-बंधुओं के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित रहेंगे. तेज धूप से स्वयं को बचाकर रखें क्योंकि इससे सनबर्न की शिकायत एवं शरीर में फोड़े-फुंसी भी हो सकते हैं.

सिंह राशि के लिए जून 2023 में परिवार
घरेलू क्षेत्र में स्थिति आप के लिए भागदौड़ वाली हो सकती है. परिवार में चहल-पहल का माहौल रहेगा. आप घर पर रहकर कुछ जरूरी कामों को भी इस समय पूरा कर सकते हैं. साथ ही आपको किसी समारोह एवं शादी के फंक्शन में भी शामिल होने के न्यौते मिल सकते हैं. पिता का सहयोग आपको मार्गदर्शन देने में सहक होगा. घर के सदस्यों के साथ कुछ बातों पर तनातनी हो सकती है. घर पर कुछ निर्माण से जुड़े काम भी अब हो सकते हैं. आप कुछ चिंतित रह सकते हैं. यहां मुख्य रूप से घर के वरिष्ठजनों के साथ आपकी कुछ बातों पर असहमती भी बनती दिखाई देगी. इसके साथ ही आप छोटी-छोटी बातों को लेकर भी कुछ चिंतित दिखाई देंगे.

घर पर जिम्मेदारियों को संभाल पाना आसान नहीं होगा. इस दौरान भाई बंधुओं के चलते भी तनाव उभर सकता है. ऐसे में आप यदि अधिक कटु रहेंगे तो बात बिगड़ भी सकती है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें ओर कोई ऐसी बात न करें जो दूसरों को आहत करे. प्रेम संबंधों को लेकर आप अधिक उत्साहित रह सकते हैं, गुप्त रुप से भी अभी संबंधों का असर आप पर देखा जा सकता है.

सिंह राशि के लिए जून 2023 में उपाय
इस समय पर गायत्री मंत्र का जाप करना तथा संध्या समय विष्णु मंदिर में दीपक जलाना आपको शुभ फल प्रदान करने में सहायक होगा.