वृष राशि के लिए जून 2023 का राशिफल

वृष राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार होगी. राशि स्वामी शुक्र मेष राशि में गोचर करेंगे. शुक्र की युति इस समय मेष राशि में राहु के साथ होगी. 18 जून को शुक्र का राशि परिवर्तन वृष राशि में होगा तब शुक्र बुध युति का आरंभ होगा. माह आरंभ में सूर्य का गोचर वृष राशि में होगा और बुध के साथ सूर्य युति में होंगे. 15 जून माह मध्य के बाद सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करें. मंगल और गुरु का गोचर इस समय पर मीन राशि में होगा. 27 जून को मंगल मेष राशि में प्रवेश करेंगे और राहु मंगल युति का आरंभ होगा. केतु का गोचर तुला राशि में होगा. शनि का गोचर कुंभ राशि में होता रहेगा और 4 जून को शनि वक्री अवस्था में गोचर करेंगे.

माह के आरंभिक समय में आर्थिक दृ्ष्टिकोण से स्थिति खर्चों की अधिकता का समय होगा. किसी न किसी कारण से धन का व्यय बना रह सकता है. स्वास्थ्य, यात्रा, परिवार इत्यादि मसले पैसों का व्यय लगा रहने वाला है. अधिकांश खर्चों में दांपत्य जीवन पर होने वाला खर्च रह सकता है. बच्चों के लिए उनकी शिक्षा एवं स्वास्थ्य को लेकर भी आप काफी चिंतित रह सकते हैं. अभी आपको कुछ धन उधार भी लेना पड़ सकता है. माह मध्य के बाद स्थिति आर्थिक लाभ के आगमन का समय होगा. स्थिति में सुधार होगा. कोई पुराना निवेश अब आपके लिए सकारात्मक फलों को देने में सहायक हो सकता है.

वृष राशि के लिए जून 2023 में करियर और व्यवसाय
नौकरीपेशा लोगों के लिए भाग-दौड़ का समय है. आपका समय काफी व्यस्तता से भरा होगा. यहां आपको अपने काम में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है क्योंकि बाहरी रुप से विरोधियों के कारण आप परेशान रह सकते हैं. आप अपने कार्यक्षेत्र में जितना नम्रता से काम करेंगे, उतना ही आपके लिए बेहतर होगा. एक समय के दौरान आप काफी बंधा हुआ महसूस कर सकते हैं. वहीं दूसरी ओर कुछ कार्यों में अचानक से रूकावट के कारण आप अपने मनोनुकूल काम न कर पाने से भी असुविधा का अनुभव करेंगे.

माह मध्य के बाद स्थिति कुछ पक्ष में रह सकती है. अधिकारियों की ओर से आपको सकारात्मक रुख देखने को मिल सकता है. विदेशी कार्यों से आप का जुड़ाव होगा, नए काम के लिए संपर्क बनेंगे. सहकर्मियों के साथ आप के संबंधों में सुधार का समय दिखाई दे सकता है. कारोबार में आपके लिए यात्राओं का समय होगा. स्त्री पक्ष की ओर से आपके लिए कुछ अवसर सकारात्मक हो सकते हैं, आप किसी पारिवारिक कारोबार से जुड़ सकते हैं.

वृष राशि के लिए जून 2023 में शिक्षा
पढ़ाई के संदर्भ से ये समय आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रह सकता है, अभी एकाग्रता की कमी हो सकती है. कलात्मक कार्यों में आपको बाहरी संपर्क द्वारा कुछ लाभ मिल सकता है. परीक्षा परिणामों को अच्छे सुधार के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत होगी. शुरूआती दौर अगर मजबूत रहेगा तभी आप आगे अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे क्योंकि अभी लापरवाही में भी अधिक रह सकते हैं. बौद्धिकता को उचित दिशा की ओर ले जाएं. गुरूजनों से मदद लें. यदि आप ये सोच रहे हैं कि आप समय आने पर सब कर लेंगे तो ये आपकी गलतफहमी ही है. अभी से ही तैयारी को मुकम्मल रखें तभी लाभ भी मिल सकता है.

वृष राशि के लिए जून 2023 में स्वास्थ्य
माह के आरंभ में सेहत के प्रति ध्यान बनाए रखना होगा. स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए योग क्रियाओं अथवा कसर इत्यादि को शामिल अवश्य करना चाहिए. इस समय पेट से संबंधी बिमारियों की ओर इशारा करती दिखाई देती है. अत: बासी खाने एवं अधिक मसाले का परहेज करना ही बेहतर होगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में अचानक से आई गिरावट के चलते भी आपको परेशानी हो सकती है और मानसिक रूप से कुछ अधिक तनाव में रहेंगे. यहां पर अधिकांश रोग संक्रमण से जुड़े हैं, साफ सफाई के कारण ही आप इनसे कुछ हद तक बचाव पा सकते हैं.

वृष राशि के लिए जून 2023 में परिवार
आप परिवार के साथ काम काज में व्यस्त रहने वाले हैं. आपका जीवनसाथी आपके लिए आर्थिक रूप से खर्चीला हो सकता है और उसकी आय से निर्वाह योग्य आय का इंतजाम भी बना रह सकता है. कार्यों में अधिक खर्च हो सकता है, कुछ मामलों में आपकी बचत प्रभावित हो सकती है. अभी अपने काम के लिए आप कुछ छुटपुट यात्रा पर भी जा सकते हैं, लेकिन इन यात्राओं में आपका खर्च अधिक रह सकता है. घरेलू मामलों में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं.

माह के दूसरे भाग से आप के लिए स्थिति धीरे-धीरे कुछ सुधार की स्थिति को पाएगी. आप अब कुछ अधिक विचारशील होंगे. अपनी गलतियों में सुधार कर पाएंगे. परिवार में कुछ नए कार्यों की शुरूआत भी हो सकती है. प्रियजनों से मुलाकातों का मौका मिलेगा और समाज के सम्मानित एवं प्रतिष्ठित लोगों के साथ संबंध भी बढे़गे. आप अपने कुछ काम निपटा भी सकते हैं. इस समय आपको अपने किसी करीबी से धोखा या किसी प्रकार का झूठ इत्यादि भी सहना पड़ सकता है.

वृष राशि के लिए जून 2023 में उपाय
वृष राशि वालों को इस समय लक्ष्मी जी के समक्ष श्री सुक्त का पाठ नियमित रुप से करें.