मीन राशि के लिए मई 2023 का राशिफल

इस माह आपके पास कुछ सकारात्मक अवसर होंगे, राशि स्वामी की मजबूत स्थिति के चलते आप कुछ अच्छे लाभ को प्राप्त कर पाने में सक्षम होंगे. आप अपनी मेहनत का कुछ लाभ इस समय प्राप्त कर पाएंगे. आपके परिश्रम का बेहतर फल आप को मिलेगा. गुरु शुक्र का युति योग अकस्मात होने वाले धन लाभ के साथ ही व्यय को भी देने वाला होगा. यात्राओं में आप व्यस्त रह सकते हैं, अपने भाई बंधुओं के लिए आप सहायक होंगे उनके साथ मिलकर आप कुछ महत्वपूर्ण मसलों पर विचार विमर्श भी करने वाले हैं. इस समय के दौरान कुछ वस्तुओं की खरीदारी एवं किसी के द्वारा अकस्मात निवेश करने की जानकारी भी आप के समक्ष होगी जो आपके लिए गए निर्णयों पर आधारित होगी.

मीन राशि के लिए मई 2023 में करियर और व्यवसाय
नौकरीपेशा लोगों के पास अवसर होंगे लेकिन इस समय पर आप अपनी एकाग्रता को अनेक जगह पर रहने वाली है इसके लिए जरूरी है कि आप इन चीजों पर ध्यान रखें. कार्य क्षेत्र में आप को कुछ व्यवधान परेशानी दे सकते हैं, काम होते होते अटक सकता है पर इस बात को लेकर बहुत अधिक चिंता न करें क्योंकि आपके द्वारा लगातार किया गया संघर्ष ही सफलता का बेहतर मापदण्ड प्रदान करने वाला होगा.

व्यापार से जुड़े मामले मे कुछ बदलाव करने का अच्छा समय रह सकता है. इस समय पर व्यवसाय के क्षेत्र में अच्छे अवसरों का समझ कर उपयोग यदि किया जाएगा तो ये स्थिति काफी उत्तम विस्तार देने में सहायक बनेगी. कार्यस्थान पर अभी बहुत अधिक निवेश करने से बचने कि भी आवश्यकता होगी. कुछ गुप्त शत्रुओं का प्रभाव भी इस समय असर डालने वाला होगा. ये समय धैर्य के साथ आगे बढ़ने का होगा.

मीन राशि के लिए मई 2023 में शिक्षा
छात्रों के लिए शिक्षाओं में बेहतर परिणाम पाने हेतु अटकावों से बचने के लिए परिश्रम की अधिकता होगी. अपने समय को व्यर्थ स्थान पर व्यय करने से बचने की आवश्यकता होगी. शोध से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रह सकता है. आप कुछ मामलों में इस सय पर अच्छे परिणाम देख सकते हैं. कला और विज्ञान से संबंधित विषयों पर आप बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

मीन राशि के लिए मई 2023 में स्वास्थ्य
स्वास्थ्य को लेकर आप शरीर में चर्बी की अधिकता अथवा मधुमेह से जुड़े रोग प्रभाव डालने वाले होंगे. कुछ गुप्त चिंताएं आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं. बच्चे इस समय पर मौसम के प्रभाव से जल्द ही प्रभावित हो सकते हैं इसलिए छोटे बच्चों की सेहत पर निगरानी बनाए रखने की जरूरत होगी.माह के दूसरे भाग में आप काम की अधिकता के चलते स्वयं के लिए समय न निकाल पाएं तथा संक्रमण एवं मांसपेशियों में खिंचाव दर्द की परेशानी उभर सकती है.

मीन राशि के लिए मई 2023 में परिवार
घरेलू क्षेत्र में आप के लिए कई जिम्मेदारियों में वृद्धि की स्थिति दिखाई देगी. घर के लोगों के साथ आपके संपर्क में प्रेम ओर सोहार्द्र की स्थिति उत्पन्न होगी. रिश्तों में एक दूसरे के प्रति आप आप करीब भी आएंगे. वैवाहिक रिश्तों में जीवन साथी आपके लिए इस समय सहायक बनेगा तथा साथ ही जीवन के कुछ महत्वपूर्ण फैसलों पर आपको उनकी ओर से सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे. इस समय पर कुछ रिश्तों में गुप्त स्थिति भी पनप सकती है, जिसे आप दूसरों के समक्ष बताना नहीं चाहें.

माता-पिता की ओर से कुछ चिंता का भाव रहेगा और स्त्री पक्ष चिंता का कारण भी बन सकता है. रिश्तों में इस समय व्यर्थ के दिखावे से बचने की आवश्यकता होगी. बच्चों को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है, इस समय उधार इत्यादि से दुर रहना उचित होगा. संपत्ति की खरीदा का समय रहेगा लेकिन कुछ पैतृक संपत्ति विवाद आपको परेशानी भी दे सकते हैं. अचानक से खर्चों में वृद्धि भी होगी इसलिए अपनी बचत को लेकर भी सावधान रहें.

मीन राशि के लिए मई 2023 में उपाय
गुरु मंत्रों का जाप नियमित रुप से करें - ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम: