कुंभ राशि के लिए मई 2023 का राशिफल

कुंभ राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार होगी. राशि स्वामी शनि का गोचर कुंभ राशि में होगा. बुध का गोचर माह के आरंभ में वृष राशि में होगा. 10 मई में बुध वृषभ राशि में वक्री होकर गोचर करेंगे. 14 मई को बुध की युति सूर्य के साथ वृषभ राशि में होगी. माह आरंभ में शुक्र मीन राशि में गोचर करेंगे. 23 मई शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि में होगा इसमें शुक्र की युति मीन राशि में बृहस्पति के साथ होगी. माह के आरंभ में मंगल और शनि का गोचर इस समय पर कुंभ राशि में हो रहा होगा. 17 मई मंगल का राशि परिवर्तन मीन राशि में होगा. माह के आरंभ में सूर्य ग्रह मेष राशि में गोचर करेंगे और यहां पर सूर्य का युति संबंध राहु के साथ होगा. माह मध्य के बाद सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशि में होगा और सूर्य बुध की युति आरंभ होगी.

शुरूआती समय में अधिकारी वर्ग के साथ जो अलगाव की स्थिति बनी हुई थी, वह धीरे-धीरे बदलाव की ओर रूख लेगी. अब आपके काम को दूसरों का सहयोग भी मिलेगा. कारोबार में इज़ाफा होगा और लाभ के मौके भी बनेंगे. जो लोग नए कार्य की तलाश में हैं, उन्हें दूसरे भाग में कुछ सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त हो सकते हैं, लेकिन इस समय आपको चाहिए कि सभी के समक्ष अपनी योजनाओं को न रखें क्योंकि आपके विरोधी गुप्त रूप से आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. काम में आपके बनते हुए कामों में व्यवधान रह सकता है.

कुंभ राशि के लिए मई 2023 में करियर और व्यवसाय

नौकरीपेशा लोगों के लिए अभी का समय कुछ बदलाव का होगा. नई नीतियों और पॉलिसी से आप अवगत होंगे. लेकिन अष्टमेश की स्थिति कर्म भाव के चलते आपको बदलावों के लिए तैयार रहने की जरूरत होगी. भाग्य का सहयोग ही आपको काम के क्षेत्र में नई दिशा और नई उड़ान देने में सहायक होगा. महिला पक्ष की ओर से मदद मिले. वहीं आप आर्थिक लाभ भी पा सकते हैं. छोटी लेकिन सफल यात्राओं के भी योग बन सकते हैं. अभी आपकी बुद्धि भ्रमित रह सकती है और आप जल्दबाजी में कुछ ग़लतियाँ भी कर सकते हैं. अत: अगर आप शेयर बाजार इत्यादि की ओर रूख करते हैं तो संभल कर काम करें.

कुंभ राशि के लिए मई 2023 में शिक्षा
छात्रों को अपनी शिक्षा में कुछ नए बदलावों के लिए तैयार रहने की जरूरत होगी क्योंकि आप अभी बहुत सी नई चीजों के लिए तैयार नहीं हैं. अगर आप अभी से सभी विषयों को लेकर पकड़ बनाए रखते हैं तो आने वाले बदलावों से आप प्रभावित नहीं होंगे. आप अपनी पढ़ाई को लेकर गंभीर तो होंगे, लेकिन सही मार्गदर्शन के लिए आपको अपने गुरूजनों से मिलकर बातचीत करने की जरूरत रहेगी. तिमाही के दूसरे भाग में आप कुछ बेपरवाह रहेंगे और ऐसे में ये स्थिति आपको नुकसान देने वाली रहेगी.

कुंभ राशि के लिए मई 2023 में स्वास्थ्य
सेहत के लिए यह समय आपके लिए उतार-चढ़ाव देने वाला होगा. आप को मानसिक तनाव के कारण परेशानी होगी जो सीधे आप पर असर डालने वाली होगी. रक्त विकार तथा नर्वस सिस्टम को लेकर अधिक सावधान रहने की आवश्यकता होगी. अपने आस पास के लोगों की ओर आपका मन बहुत अधिक बेचैनी को अनुभव कर सकता है. आपको दैनिक क्रियाओं में अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरुरत अधिक होगी. कुछ योग कसरत इत्यादि को अपने जीवन में जरुर शामिल करना चाहिए तभी कुछ सेहत अनुकूल रह पाएगी.

कुंभ राशि के लिए मई 2023 में परिवार
घरेलू क्षेत्र में आप काफी कुछ कुछ बातों को लेकर काफी उत्सुकता के साथ आगे रहने वाले हैं. इस समय नवीन वस्तुओं की प्राप्ति और घर पर कुछ बदलाव करने का विचार आप अधिक कर सकते हैं. भाई बंधुओं की ओर से चिंता भी आप के भीतर अधिक लगी रहने वाली है. बच्चों की शिक्षा के लिए माता-पिता कुछ खर्चों को लेकर अधिक जोड़्तोड़ में रहने वाले हैं बैंक इत्यादि से लोन का विचार भी आपके मन में लगा रहने वाला है. घर के बड़ों की ओर से आपके लिए कुछ फैसले लिए जा सकते हैं जो आपको लम्बे समय तक असर डाल सकते हैं.

कुंभ राशि के लिए मई 2023 में उपाय
कुंभ राशि वालों के लिए ये समय हनुमान बाहुक का पाठ नियमित रुप से करने की आवश्यकता होती है.
पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का दीपक प्रज्जवलित करें.