धनु राशि के लिए मई 2023 का राशिफल

धनु राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार होगी. राशि स्वामी बृहस्पति का गोचर मीन राशि में होगा. बुध का गोचर माह के आरंभ में वृष राशि में होगा. 10 मई में बुध वृषभ राशि में वक्री होकर गोचर करेंगे. 14 मई को बुध की युति सूर्य के साथ वृषभ राशि में होगी. माह आरंभ में शुक्र मीन राशि में गोचर करेंगे. 23 मई शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि में होगा इसमें शुक्र की युति मीन राशि में बृहस्पति के साथ होगी. माह के आरंभ में मंगल और शनि का गोचर इस समय पर कुंभ राशि में हो रहा होगा. माह के आरंभ में सूर्य ग्रह मेष राशि में गोचर करेंगे और यहां पर सूर्य का युति संबंध राहु के साथ होगा. माह मध्य के बाद सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशि में होगा और सूर्य बुध की युति आरंभ होगी. 17 मई मंगल का राशि परिवर्तन मीन राशि में होगा.

इस माह के समय आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. धनार्जन के लिए आप के पास नए स्त्रोत मिलेंगे, लेकिन इस समय खर्च की अधिकता भी होगी जो सेहत या अन्य कार्यों में लग सकता है. घर के लिए कुछ वस्तुओं की खरीद खरोख्त की आवश्यकता होगी. माता-पिता आपको कुछ सहायक हो सकते हैं. संघर्ष की स्थिति अभी रहेगी, इस समय पर व्यर्थ की यात्राएं अधिक हो सकती है. खर्चों में अधिकता का समय है लेकिन आय धनार्जन का आगमन होते रहने से इन इस स्थिति से बहुत अधिक निजात भी मिल सकती है.

धनु राशि के लिए मई 2023 में करियर और व्यवसाय
नौकरी पेशा लेगों को अपने काम में चुनौतियों का अधिक सामना करना पड़ सकता है. कार्य के स्वामी के छठे भाव से संबंध बनाने के कारण प्रतिस्पर्धा भी रहने वाली है. कुछ प्रयास बार-बार करने होंगे, अधिकारियों को खुश रखना आसान नही होगा. सहकर्मियों के साथ आप को काम की स्थिति बेहतर बनाए रखने के लिए आपको बहुत अधिक आवश्यकता होगी. कार्यक्षेत्र में आपको अपने काम को गलत होने से बचाने की आवश्यकता होगी.

कारोबार में आपको थोड़ा धीमी रफ्तार देखने को मिल सकती है. काम के क्षेत्र आप को इस समय अपने टेंडर को बेहतर बनाने की आवश्यकता होगी. प्रतियोगिता काफी कड़ी होगी. खुद को स्थापित करने के लिए कोशिशें अधिक करनी होंगी. लेन देन से जुड़े मामलों में ध्यान बनाए रखना होगा. दूसरों पर बहुत अधिक भरोसा रखने से बचना होगा अन्यथा घाटे की स्थिति परेशानी दे सकती है.

धनु राशि के लिए मई 2023 में शिक्षा
शिक्षा के मामले में आप काफी सजग रह सकते हैं. जो छात्र खेल कूद या अन्य गतिविधियों में शामिल होंगे उन्हें बेहतर मौके मिल पाएंगे. प्रतिस्पर्धाओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. अंतराष्ट्रिय प्रतियोगिताओं में भी शामिल हो सकते हैं. जो छात्र परिक्षाओं में लगे हुए हैं उनके लिए कड़ा संघर्ष रह सकता है. अपनी एकाग्रता को बना रखें और साथ ही अपनी चीजों का ध्यान रखें. माह मध्य के बाद प्रयास अधिक करने पड़ सकते हैं कुछ बातों में बार-बार की कोशिशें करने की जरुरत होगी.

धनु राशि के लिए मई 2023 में स्वास्थ्य
राशि स्वामी के चतुर्थ स्थान पर होने के कारण पित्त की अधिकता एवं वात रोग परेशानी दे सकते हैं. थायराइड से संबंधित रोग से प्रभावित हैं तो अधिक ध्यान रखने की जरुरत होगी. इस समय के दोरान अपने भोजन में पानी की मात्रा अच्छे यूज कीजिए.

धनु राशि के लिए मई 2023 में परिवार
घरेलू जीवन में आपके लिए चीजें कुछ मामले में आपके सामने परेशानी दे सकती हैं, चतुर्थेश के शुभस्थ स्थिति में होने के कारण घर पर कुछ नई चीजों का आगमन हो सकता है. घर से संबंधित कुछ बदलाव भी इस समय पर आप कर सकते हैं. इस समय घर पर वापसी के लिए बहुत अच्छे अवसर भी मिल सकते हैं. वाहन इत्यादि में आप सुख प्राप्ति को देख पाएंगे. फैमली में बच्चों का सहयोग आपको काफी राहत देने में सहायक होगा.

दांपत्य जीवन में स्थिति सामान्य रुप से रहेगी, जीवन साथी के साथ कुछ महत्वपूर्ण बातों पर लम्बी बातचीत हो सकती है. इसी के साथ बच्चों के साथ घूमने-फिरने का भी प्रोग्राम बनाने का विचार अब पूरा होते दिखाई दे सकता है. अचानक से खर्च की अधिकता होगी ऎसे में बचत का उपयोग भी आप कर सकते हैं. भाई बहनों के मध्य विवाद या असहमति भी उत्पन्न हो सकती है जिसके चलते तनाव भी होगा इसलिए जरुरी है की ऎसी स्थिति से दूर ही रहें जिसके कारण बहस परेशानी का कारण बने.

धनु राशि के लिए मई 2023 में उपाय
पूर्णिमा के दिन व्रत एवं पूजन करें तथा खीर का भोग श्री विष्णु भगवान को अर्पित करें.

(britespanbuildings.com)