तुला राशि के लिए मई 2023 का राशिफल

तुला राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार होगी. माह आरंभ में राशि स्वामी शुक्र मीन राशि में गोचर करेंगे. 23 मई शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि में होगा. बुध का गोचर माह के आरंभ में वृष राशि में होगा. 10 मई में बुध वृषभ राशि में वक्री होकर गोचर करेंगे. 14 मई को बुध की युति सूर्य के साथ वृषभ राशि में होगी. माह के आरंभ में मंगल और शनि का गोचर इस समय पर कुंभ राशि में हो रहा होगा. माह के आरंभ में सूर्य ग्रह मेष राशि में गोचर करेंगे और यहां पर सूर्य का युति संबंध राहु के साथ होगा. माह मध्य के बाद सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशि में होगा और सूर्य बुध की युति आरंभ होगी. 17 मई मंगल का राशि परिवर्तन मीन राशि में होगा.

राशि स्वामी की उच्च स्थिति के कारण आप धनार्जन के क्षेत्र में कुछ हद तक सफलता भी पा सकते हैं. मेहनत करेंगे और संघर्ष के चलते आपको अच्छे रिटर्न की भी प्राप्ति हो सकेगी. आपके भाई बंधुओं से भी मदद मिल सकती है, वे आपके लिए कुछ नए काम भी खोज सकते हैं. इस समय आपके कार्य पूरे होंगे. वहीं जिन कामों में आपको लाभ प्राप्ति के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी, उसमें आपको सकारात्मक पक्ष की भी प्राप्ति दिखाई देगी. माह ध्य के बाद स्थिति में बदलाव होगा उस समय पर निवेश को सोच विचार कर करने की अधिक आवश्यकता होगी.

तुला राशि के लिए मई 2023 में करियर और व्यवसाय
नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में अधिक सजगता के साथ आगे बढ़ना होगा, इस समय अपने सहकर्मियों के साथ महत्वपूर्ण चीजों पर आगे बढ़ने का समय होगा. अपनी कुशलता को निखारने का समय भी है. फैशन जगत तथा कलात्मक अभिव्यक्ति से संबंधित कार्यों को करते हैं तो इनमें नए मौके मिलेंगे और प्रशंसा भी प्राप्त हो सकती है. नए व्यवसाय में हाथ आजमा रहे हैं, तो सफलता भी मिलेगी.

सरकारी पक्ष के द्वारा आप को अधिक मेहनत करनी होगी, इस समय अधिकारियों की ओर से आप पर अधिक नजर होगी ओर साथ ही आप के पास अपने लिए बेहतर परिणाम पाने के लिए मौके भी उभरेंगे. आप अपने विरोधियों को परास्त कर पाएंगे. अत्यधिक उत्साह को नियंत्रित रखना होगा. अभी तो आप कुछ चीजों में अधिक जल्दबाजी के निर्णय भी ले सकते हैं ऎसे में स्थिति आने वाले समय के लिए परेशानी का सबब बन सकती है.

तुला राशि के लिए मई 2023 में शिक्षा
आप अपनी पढ़ाई के लिए काफी भाग-दौड़ में लगे रहेंगे. आप बाहर जाकर पढ़ाई करने के विचार को पूरा करने का भी प्रयास जारी रख सकते हैं लेकिन इस समय कोई न कोई ऐसी रूकावट आ सकती है जिसके चलते आप आगे न बढ़ सकें. जितने समय की आवश्यकता आपको पढ़ाई के लिए चाहिए, आप शायद उतना समय ना दे पाएं. आप कम्प्यूटर से जुड़े विषयों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. रंगमंच तथा खेल कूद में छात्रों को समान की प्राप्ति होगी. आप इस समय अपनी प्रतिभाओं में ईजाफा देख पाएंगे. आपके लिए यह पक्ष सकारात्मक होगा और आप इसके द्वारा अपने लिए कुछ बेहतर अवसर भी देख पाएंगे.

तुला राशि के लिए मई 2023 में स्वास्थ्य
सेहत के लिहाज से मौसम का बदलाव अधिक असर डाल सकता है. रक्त से जुड़े रोग अथवा संक्रमण की शिकायत आपको परेशानी दे सकती है. अपने खान पान तथा साफ सफाई के प्रति आपको सजग रहने कि आवश्यकता होगी. इस समय अधिक पानी का सेवन करें. योग क्रियाओं को दिनचर्या में शामिल करें. इसके द्वारा बहुत से रोग शांत होंगे. मानसिक रुप से असंतोष भी शांत होगा.

तुला राशि के लिए मई 2023 में परिवार
कुछ सकारात्मक सुधार लाने वाली कही जा सकती है. परिवार भी इस दौरान आपकी सहायता के लिए खड़ा होगा. स्वयं को व्यस्त रखते हुए अथवा भाई बहनों के साथ कुछ समय बिताते हुए आप स्वास्थ्य लाभ भी पाएंगे. आरंभिक समय के दौरान आप स्वस्थ और कुछ हंसमुख व बुद्धिमान रहेंगे. माता-पिता बच्चों को लेकर थोड़े परेशान हो सकते हैं. गर्भवती महिलाओं को इस समय पर विशेष ध्यान देने कि आवश्यकता होगी.

परिवार में कुछ नई वस्तुओं का आगमन खुशियों का दौर लाएगा. आप अपने रहन-सहन में भी कुछ बदलाव कर सकते हैं. प्रेम संबंधों में कुछ तनातनी और उलझाव उत्पन्न हो सकते हैं. एक से अधिक रिश्तों में भी झुकाव इस समय पर रहने वाला है. व्यर्थ के मुद्दों से दूर रहकर ही अपने रिश्ते में शांति देख पाएंगे अन्यथा उत्तेजना परेशानी ही देगी. दांपत्य जीवन में जीवन साथी के साथ मिलकर कुछ यात्राओं पर जाने का अवसर अब मिल सकता है.

तुला राशि के लिए मई 2023 में उपाय
शुक्रवार के दिन श्री विष्णु एवं लक्ष्मी जी के समक्ष मिश्री इलायची का भोग अर्पित करें.
“ऊं नम: शिवाय” मंत्र का जाप नियमित रुप से करें.