कन्या राशि के लिए मई 2023 का राशिफल

कन्या राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार होगी. राशि स्वामी बुध का गोचर माह के आरंभ में वृष राशि में होगा. 10 मई में बुध वृषभ राशि में वक्री होकर गोचर करेंगे. 14 मई को बुध की युति सूर्य के साथ वृषभ राशि में होगी. माह आरंभ में शुक्र मीन राशि में गोचर करेंगे. 23 मई शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि में होगा इसमें शुक्र की युति मीन राशि में बृहस्पति के साथ होगी. माह के आरंभ में मंगल और शनि का गोचर इस समय पर कुंभ राशि में हो रहा होगा, 17 मई मंगल का राशि परिवर्तन मीन राशि में होगा. माह के आरंभ में सूर्य ग्रह मेष राशि में गोचर करेंगे और यहां पर सूर्य का युति संबंध राहु के साथ होगा. माह मध्य के बाद सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशि में होगा और सूर्य बुध की युति आरंभ होगी.

माह आरंभ में राशि स्वामी की स्थिति भाग्य का सहयोग के द्वारा कार्य बन सकते हैं. सामाजिक रुप से आप की प्रतिष्ठा में वृद्धि की स्थिति बनती नजर आएगी. इस समय पर पूर्व में किए गए कामों में अब कुछ सकारात्मक फलों को देख पाएंगे. परिवार में चले आ रहे खर्चों को पूरा करने की स्थिति आर्थिक रुप से धीमी होगी लेकिन इसमें प्रयास द्वारा सुधार की संभावनाएं दिखाई देंगी. अपने पार्ट्नर या साथी का सहयोग भी आपकी वित्तिय स्थिति में सहायक बन सकता है. इस समय पर धन का खर्च अचानक से सामने आ सकता है इसलिए इसमें सोच विचार करके आगे बढ़ना उचित होगा. अपनी बचत को नियंत्रित रखने की आवश्यकता होगी.

कन्या राशि के लिए मई 2023 में करियर और व्यवसाय
नौकरीपेशा लोगों के लिए ये समय कुछ सकारात्मक रहने वाला होगा. इस समय पर नई संस्थानों से जुड़ने का समय मिल सकता है. काम की तलाश आपके लिए पूर्ण हो सकती है. अपने अधिकारियों को प्रभावित कर पाने में भी सक्षम होंगे. साझेदारी में किया जाने वाला काम कुछ अच्छे परिणाम दिलाने वाला होगा. नए लोगों के साथ मेल जोल से काम के क्षेत्र में विकास और अपने काम में बेहतर प्रतिष्ठा की प्राप्ति का समय भी होगा. माह मध्य के बाद कुछ स्थिति परेशानी दे सकती है. काम के क्षेत्र में परिश्रम अधिक रह सकता है. कुछ मामलों में सहभागियों के साथ पूर्ण सहयोग काम न आ पाएगा इसलिए जल्दबाजी में निर्णय लेना अनुकूल नहीं होगा. व्यापार के क्षेत्र में नए काम की शुरुआत धीमी रह सकती है लेकिन उसमें आने वाले समय में बेहतर परिणाम मिल पाएंगे.

कन्या राशि के लिए मई 2023 में शिक्षा
इस समय में छात्रों को चाहिए की आप अपना टाइम टेबल बनाएं और उसके अनुरूप सभी विषयों को समय दे. पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित रहेगा और अपनी पढा़ई को लेकर आप अधिक सजग रहने वाले हैं. यदि किसी नए संस्थान से जुड़ रहे हैं, तो समय आपके पक्ष में दिखाई देता है लेकिन दूसरे भाग के दौरान स्थिति बदल सकती है. आप कुछ परेशान और भ्रम में दिखेंगे. आप अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान न दे सकें या किसी एक विषय पर ही अटककर दूसरे विषयों को अधूरा छोड़ दें. ऐसे में आपको चाहिए कि आप सभी चीजों पर बराबर ध्यान दें. इस दौरान आप खराब स्वास्थ्य अथवा अन्य बातों के चलते अपना पूरा ध्यान पढ़ाई में ना लगा सकें. व्यर्थ की बातों से स्वयं को बचाकर रखें और अपनी पढ़ाई को लेकर सजग रहें.

कन्या राशि के लिए मई 2023 में स्वास्थ्य
सेहत संबंधी मामलों में स्थिति कुछ मामलों में सकारात्मक प्रभाव देने में सहायक होगी. इस समय पेट की गर्मी के कारण आपको फोड़े फुंसियों की शिकायत हो सकती है, पर आप जल्द ही अच्छी तरह से ठीक हो जाएंगे. आप दिनचर्या का पालन उचित प्रकार से कर पाएंगे, नियमित व्यायाम और अच्छी नींद लेने से कुछ सुधार शरीर में होंगे. ऐसा करने से आप बीमार होने से बच सकते हैं और इससे आप बुरे स्वास्थ्य से दूर रह पाएंगे. माह मध्य के बाद स्थिति को अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी. परिवार के लोगों की ओर भी ध्यान बनाए रखना होगा.

कन्या राशि के लिए मई 2023 में परिवार
इस समय आप जो भी निर्णय लेगें, वह अपने दिल से लेंगे, आपकी बातों में भी मिठास रहेगी या कहें कि आप अपना काम निकलवाना जानते हैं. आप स्वभाव से बहुत मजबूत, लेकिन घमंडी होने लगते हैं पर आप भावनात्मक रूप से बहुत समर्पित रहते हैं और नेक दिल वाले होते हैं इसलिए आप अपने व्यवहार को नम्र करने की कोशिशे करेंगे. आप अपनी पुरानी गलतियों को सुधारते हुए प्रेम संबंधों में पूरी तरह से शामिल होते हैं. आप बिना किसी छल या दिखावे के समर्पण का भाव रखेंगे. आपके भाई बहनों की ओर से भी आपको अपने रिश्तों को सुधारने का मौका मिलेगा लेकिन माह मध्य के बाद आपको अपने दोस्तों से धोखा मिल सकता है. साथ ही आप गुप्त संबंधों की ओर आकर्षित रह सकते हैं. कुछ मामलों में विरोधाभास भी देखने को मिल सकता है.

कन्या राशि के लिए मई 2023 में उपाय
इस माह के दौरान श्री गणेश भगवान का पूजन करना चाहिए.
भगवान शिव जी को मलयागिरि चंदन अर्पित करना शुभदायक होगा.