सिंह राशि के लिए मई 2023 का राशिफल

सिंह राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार होगी. राशि स्वामी सूर्य का गोचर माह के आरंभ में मेष राशि में होगा यहां पर सूर्य का युति संबंध राहु के साथ होगा. माह मध्य के बाद सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशि में होगा और सूर्य बुध की युति आरंभ होगी. बुध का गोचर माह आरंभ में वृष राशि में होगा. 10 मई में बुध वृषभ राशि में वक्री होकर गोचर करेंगे. 14 मई को बुध की युति सूर्य के साथ वृषभ राशि में होगी. माह आरंभ में शुक्र मीन राशि में गोचर करेंगे. 23 मई शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि में होगा इसमें शुक्र की युति मीन राशि में बृहस्पति के साथ होगी. माह के आरंभ में मंगल और शनि का गोचर इस समय पर कुंभ राशि में हो रहा होगा. 17 मई मंगल का राशि परिवर्तन मीन राशि में होगा.

इस माह के दौरान आपके आर्थिक लाभ को सुधार का अवसर मिलेगा. अपने परिश्रम द्वारा बेहतर विकल्पों को प्राप्त कर सकते हैं. किसी न किसी रुप से कार्य की प्राप्ति के द्वारा अपने लिए धनार्जन की स्थिति को प्राप्त कर सकते हैं. घर के लिए कुछ चीजों की खरिदारी के लिए भी इस समय कुछ खर्च अचानक से सामने आ सकता है. पूर्व में किए गए कार्य इस समय परिणाम दिलाने में सहायक होंगे. प्रयासों को सफलता का अवसर भी मिल सकता है. स्त्री पक्ष की ओर धन अधिक व्यय हो सकता है. माह के दूसरे भाग में खर्च में कुछ वृद्धि होगी इस समय यात्रा, शिक्षा एवं कर्म क्षेत्र पर धन व्यय हो सकता है.

सिंह राशि के लिए मई 2023 में करियर और व्यवसाय
कामकाज में इस समय स्थिति कुछ नियंत्रण में रहेगी, अपनी योजनाओं को इस समय आरंभ करने की प्रेरणा मिल सकती है. नए क्षेत्रों में आगे बढ़ने की जिज्ञासा अधिक होगी, नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में अधिक व्यस्तता भी मिलेगी. मेहनत का समय है इसलिए परिश्रम को बना कर रखें अधिकारियों की ओर से सकारात्मक सहयोग मिल सकता है. विदेशी मामलों में लाभ प्राप्ति का समय होगा. नए संपर्क द्वारा नवीन वस्तुओं को जान पाएंगे.

कारोबार में ये समय बदलाव के साथ-साथ मुनाफे की स्थिति को दर्शाता है. आपके व्यवसाय में बडे़ स्तर पर कुछ बदलाव होने की संभावना बनती है. इसके अलावा, आप किसी नए स्थान पर जाकर भी अपना काम शुरु करने को लेकर भी काफी उत्साहित हो सकते हैं. कारोबार को लेकर यात्राएं भी होंगी. स्थान परिवर्तन की स्थिति भी कार्यक्षेत्र में देखने को मिल सकती है.

सिंह राशि के लिए मई 2023 में शिक्षा
छात्रों के लिए समय अनुकूल रह सकता है. अपने पसंद के विषयों को पाने में भी अच्छे परिणाम दिखाई दे सकते हैं. रंगमंच से जुड़े कार्यों में भी शिक्षार्थी बढ़-चढकर भाग लेंगे.आपके फैसले बौद्धिकता से परिपूर्ण हो सकते हैं जो दूसरों के लिए भी प्रेरणा बनेंगे. थोड़े समय के लिए आप कुछ अन्य गतिविधियों में लग सकते हैं. प्रेम संबंधों को लेकर भी आपका ध्यान भटक सकता है, लेकिन जल्द ही आप अपनी जिम्मेदारियों को समझकर कार्य करेंगे. दोस्तों के साथ मिलकर इस समय नई चीजों की प्लानिंग में भी आप शामिल रहेंगे. नवीन रोमांच को पाने के लिए आतुरता भी रहने वाली है.

सिंह राशि के लिए मई 2023 में स्वास्थ्य
सेहत की दृष्टि से स्थिति मिलेजुले फल दे सकती है. इस समय अपनी दिनचर्या में बदलाव की स्थिति सेहत को प्रभावित कर सकती है. रक्त विकार एवं गर्मी की अधिकता से स्थिति कुछ परेशानी दे सकती है. जीवनसाथी को लेकर भी आप चिंतित रहेंगे. इस कारण आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. भोजन की विषाक्तता से संबंधित रोग हो सकते हैं. खान-पान को लेकर सतर्क रहें और रोग से बचने के लिए रेस्तरां या होटल का खाना या बासी खाने से बचें.

सिंह राशि के लिए मई 2023 में परिवार
माह आरंभ में कुछ ऐसे मौके भी आएंगे, जब घरेलू स्तर पर आपको परिवार कि ओर से प्रेम ओर सहयोग मिले और उनके सहयोग से आप अपनी समस्याओं को सुलझा सकें. इसके अतिरिक्त इस अवधि के दौरान भाई से मदद मिलने की भी संभावना दिखाई दे रही है. आपके बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों के माध्यम से खुशी देंगे. यह समय आपको जीवनसाथी का साथ प्राप्त होगा और रिश्तों में मधुरता आएगी.

जीवन साथी के साथ किसी छोटी यात्रा का आनंद ले सकते हैं. काम के सिलसिले में भी आप कोई यात्रा करते हैं, तो आप परिवार के किसी सदस्य को अपने साथ ले जा सकेंगे. आपकी जिम्मेदारियां कम नहीं रहने वाली हैं. प्रेम संबंध के चलते आप अपने प्रेमी के साथ कुछ ट्रैवल करने का मन बना सकते हैं. माह मध्य के बाद के समय पर घर पर कुछ वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं. बड़ों की सलाह परेशानी का सामाधान दिलाने में सहायक हो सकती है.

सिंह राशि के लिए मई 2023 में उपाय
श्री विष्णु मंदिर में प्रतिदिन दीपक प्रज्जवलित करें
सूर्य गायत्री मंत्र का जाप नियमित करें.